Now Playing :

बर्थडे स्पेशलः श्रीदेवी से जुड़ी ये पांच दिलचस्प बातें शायद नहीं जानते होंगे आप | नयी बॉलीवुड खबरे & Gossip

बर्थडे स्पेशलः श्रीदेवी से जुड़ी ये पांच दिलचस्प बातें शायद नहीं जानते होंगे आप

By - टीम रेडियो सिटी - अनुप्रिया वर्मा

AUGUST 13,2019

श्रीदेवी जन्मदिन विशेष, श्रीदेवी, श्रीदेवी बर्थडे स्पेशल, दिलचस्प तथ्य
बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री श्रीदेवी ने 25 फरवरी 2018 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। आज उनका जन्मदिन है। ऐसे में उनसे जुड़े कुछ लोग उन्हें हमेशा याद करते हैं। आइए उनके जन्मदिन पर जानें उनके बारे में ये खास बातें।

1. जाह्नवी ने खोला राज श्रीदेवी थीं मिठाईयों की शौकीन -

जाह्नवी कपूर ने अपने इंटरव्यू में यह बात शेयर की है कि उनकी मॉम को मिठाइयों का हमेशा काफी शौक था। श्रीदेवी फिल्म के पहले शॉट के दिन वहां मौजूद थीं और उन्होंने जाह्नवी को यही कहा कि काफी मेहनत करनी होगी। फिल्म की दुनिया आसान नहीं होती है। श्रीदेवी ने फिल्म के कुछ रसेज भी देखे थे और वह चाहती थी कि जाह्नवी सीन्स में मेकअप न करें और उन्होंने मेकअप नहीं किया है आगे के सीन में। 

2. धर्मेंद्र ने बताई थी ये खास बात -

धर्मेंद्र ने बताया कि उन्होंने श्रीदेवी के साथ बहुत सारी फिल्मों में काम नहीं किया है। मगर नाकाबंदी में वह साथ थे। धर्मेंद्र कहते हैं कि मैं काफी इमोशनल इन्सान हूं इसलिए मुझे इस बात की तकलीफ है। वह अभी और काम कर सकती थीं। श्रीदेवी एक बेहतरीन अभिनेत्री थीं। वह काफी मेहनती थीं और काम को लेकर फोकस्ड थीं। शूट्स के दौरान वह घर से बनाया हुआ खाना लेकर आती थीं और हम सभी एन्जॉय करते थे। 

3. कमल हसन के लिए क्यों खास थीं श्रीदेवी -

कमल ने श्रीदेवी के साथ कई फिल्मों में काम किया है। खासतौर से दोनों की फिल्म सदमा काफी पसंद की जाती रही है। वह श्रीदेवी को याद करते हुए कहते हैं कि अनुशासित अभिनेत्री कभी नहीं देखी थी। वह हमेशा से अपने काम को लेकर फोक्स्ड थीं। खास बात यह थी कि वह हमेशा नया कुछ सीखते रहना चाहती थीं। कमल कहते हैं कि वह खुद एक चाइल्ड एक्टर रहे हैं और उस वक्त से वह श्रीदेवी को देखते आ रहे हैं। कमल कहते हैं कि उसने हर दिन सीखने की कोशिश की। हम दोनों एक दूसरे के साथ कई फिल्मों के सेट पर वक्त बिताते थे। हम इतना काम लगातार कर रहे थे कि एक दूसरे के साथ ही हमारा सबसे ज्यादा वक्त गुजरता था। वह अपने काम के प्रति इतनी समर्पित थी कि पर्सनल जिंदगी को कभी हावी नहीं होने दिया। साथ ही वह उन लोगों को पूरा सम्मान देती थीं, जो उन्हें किसी भी रूप में मदद करते थे।

कमल कहते हैं कि श्रीदेवी को मैं एक छोटी बहन जैसा ही मानता था। कमल ने बताया कि उनकी मुलाकात श्रीदेवी से तब हुई थी, जब वह 15 या 16 साल की थीं और मैं 19 साल का था। इसलिए उसका ध्यान रखने की जिम्मेदारी मुझे दी गयी थी। लेकिन खास बात यह थी कि श्रीदेवी भी सेट पर कमल का पूरा ख्याल रखती थीं। हम दोनों चाइल्ड एक्टर रहे, इसलिए एक दूसरे को समझते भी थे अच्छी तरह। हम दोनों एक कलिग की तरह नहीं एक दोस्त की तरह काम करते थे।

4. मिस्टर इंडिया के सेट पर श्रीदेवी को ये डांस स्टेप सिखाया था अहमद ने -

फिल्म मिस्टर इंडिया में बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके कोरियोग्राफर अहमद खान ने श्रीदेवी से जुड़ी अपनी अहम यादों को शेयर करते हुए बताया है कि उस वक़्त अहमद काफी छोटे थे, लेकिन फिर भी उन्हें याद है कि श्रीदेवी अपने सीन्स का अधिक रिहर्सल नहीं करती थीं और टेक से पहले वह कोने में बैठी रहती थीं और जैसे ही कैमरा ऑन हो। वह एक टेक में अपने सीन फिल्मा देती थीं। अहमद कहते हैं  कि एक सीन था, जिसमें टीना मर जाती है। बम ब्लास्ट में तो हॉस्पिटल में ला रहे हैं और हमलोग सब रो रहे हैं। उस वक़्त वह मेरे पास आयीं और मुझे बुलाया. अहमद ने कहा कि वह उन्हें श्री आंटी  बुलाते थे। उन्होंने मुझे और जो दो डांसर लड़के थे, उनको भी बुलाया और फिर हमसे कहा कि किसी को यह कहना नहीं। हमलोगों ने भी सोचा कि क्या हो रहा है। तभी उन्होंने कहा कि टीच मी ब्रेक डांस। उन्होंने प्रॉपर तरीके से ब्रेक डांस सीखा। श्रीदेवी की इंटेंसिटी थी हर चीज को सीखने की। 

5. हिम्मतवाला के डांस की वे यादें जीतेंद्र ने शेयर की है -

श्रीदेवी और जीतेंद्र ने 15 फिल्मों में साथ काम किया है और जीतेंद्र कहते हैं कि श्रीदेवी उनकी सबसे करीबी को-स्टार रही हैं। जीतेंद्र ने यह बात कई बार दोहरायी है कि हिम्मतवाला का डांसिंग स्टेप्स जो कि बाद में आइकॉनिक बन गया। उस डांस स्टेप्स को करने के लिए किस तरह से दोनों ने काम किया था। जहां श्रीदेवी तुरंत स्टेप्स को फॉलो करने लगी थीं। जीतेंद्र को काफी वक्त लग गया था। लेकिन इसके बावजूद वह श्रीदेवी की तरह परफेक् शन ला पाने में कामयाब नहीं हो पा रहे थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK