Now Playing :

‘अंधाधुन’ ने मुझे एक अभिनेता के रूप में आकार दिया - आयुष्मान खुराना | बॉलीवुड सेलिब्रिटी इंटरव्यूज

‘अंधाधुन’ ने मुझे एक अभिनेता के रूप में आकार दिया - आयुष्मान खुराना

By - विनीत शरण - जागरण.कॉम

OCTOBER 07,2019

आयुष्मान खुराना, अंधाधुन
आयुष्मान खुराना के लिए, अंधाधुन एक ऐसी फिल्म है जो हमेशा उनके दिल के बेहद करीब रहेगी। फिल्म न केवल हिट हुई, बल्कि इसने उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पहला राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिलाया। अपनी पहली रिलीज़ वर्षगांठ पर, आयुष्मान ने खुलासा किया कि सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली इस फिल्म ने उन्हें अपनी बाधाओं को चुनौती देने की सीख दी साथ ही उन्हें एक बेहतर अभिनेता बनाया।

एक के बाद एक लगातार 6 ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले इस बहुमुखी अभिनेता ने कहा, “एक कलाकार के रूप में, मैं लगातार अभिनय की बारिकियां सीखने वाले एक छात्र की तरह हूं। मैं हमेशा उन फिल्मों की तलाश में रहता हूं जो मुझे बेहतर बनाती हैं, जो मेरी सोच, मेरे विश्वासों को चुनौती देती हैं और नई चीजों को प्राप्त करने के लिए मुझे प्रेरित करती हैं। कि अंधाधुन वास्तव में एक ऐसी फिल्म रही है, जिसने मुझे आज एक अभिनेता के रूप में आकार दिया है।” 

कंटेंट सिनेमा का पोस्टर बॉय - 
आयुष्मान को आज कंटेंट सिनेमा का पोस्टर बॉय कहा जा रहा है। उन्हें बॉलीवुड द्वारा पेश की जाने वाली सर्वश्रेष्ठ स्क्रिप्ट चयन करने वाले एक कलाकार के रूप में भी जाना जाता है। अंधाधुन की बात करें तो उसे भी अपने शानदार लेखन और निर्देशन के लिए जाना जाता है, जिसने दर्शकों को अपनी सीटों से बांधे रखा। 

अंधाधुन का मुझ पर गहरा प्रभाव - 
आयुष्मान को लगता है कि फिल्म का उन पर बहुत प्रभाव है। वे कहते हैं, “इसने मुझे अपनी बाधाओं को चुनौती देना सिखाने के साथ ही मेरी कला को अलग तरह से दिखाया, जिसने न सिर्फ मुझे बल्कि दर्शकों को भी सुखद आश्चर्य का अनुभव कराया है। मैं अपने निर्देशक श्रीराम राघवन के प्रति आभारी हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा किया साथ ही मुझे गर्व महसूस कराने वाले इस तरह के प्रोजेक्ट में शामिल करने के लिए मैं ब्रह्मांड के प्रति भी आभारी हूं।”

अभिनेता को लगता है कि वह केवल अपनी अंधाधुन की यात्रा पर ही एक किताब लिख सकते हैं। वे कहते हैं, “अंधाधुन ने मुझे इतनी खूबसूरत यादें दी हैं कि मैं केवल इस फिल्म निर्माण के अनुभवों और फिल्म में अपने किरदार के बारे में एक पूरी किताब लिख सकता हूं।”

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK