Now Playing :

अभी आने वाले सालों में मैं और अधिक मेहनत करूंगा - सलमान खान | बॉलीवुड सेलिब्रिटी इंटरव्यूज

अभी आने वाले सालों में मैं और अधिक मेहनत करूंगा - सलमान खान

By - अनुप्रिया वर्मा

DECEMBER 13,2019

सलमान खान, दबंग 3
सलमान खान अपनी फिल्म दबंग 3 को लेकर बहुत उत्साहित हैं। उनका कहना है कि इस बार दर्शकों को और अधिक मजा आने वाला है। उनका मानना है कि दबंग ने उनके करियर को नई उड़ान दी थी। इस बार भी वह फिल्म से काफी उम्मीद कर रहे हैं।

दबंग के प्रीक्वेल का आइडिया कैसे आया?
अरबाज का आइडिया था कि अब दो बार दबंग में चुलबुल को दिखा दिया है। अब चुलबुल को मुंबई लेकर आया जाए। फिर लगा कि चुलबुल से सिर्फ दबंग नहीं है। कई सारे और भी कैरेक्टर हैं। फिर अचानक दो करते हुए मुझे ही आइडिया आया कि ये जो चुलबुल है, आखिर कैसे चुलबुल बना। लोग यह देखना चाहेंगे। मुझे क्युरिसिटी थी कि आखिरकार ऐसा हुआ क्यों। तो हम लोग तीन लेकर आए हैं। इस बार आप देखेंगे कि जो दो दबंग में किरदार रहे हैं, वो कैसे फ्लैशबैक में एक दूसरे से कनेक्टेड हैं। चुलबुल का अतीत उसका पीछा नहीं छोड़ती। अतीत से वह प्रेजेंट में भी आ जाता है। आपको पिछली बार से अधिक मजेदार लगेगी। इस बार सिर्फ चुलबुल पांडे चुलबुल पांडे नहीं हैं। वह कड़क पांडे भी है। (हंसते हुए) इस बार की स्टोरी मैंने लिखी है तो मुझे क्रिटिक के ऊपर पूरा भरोसा है।

आपके आलोचक ऐसा भी कह रहे हैं कि आपको अपने उम्र की फिल्में करनी चाहिए?
(हंसते हुए) यानी कि कॉलेज वाली फिल्में। कॉलेज गोइंग बॉय वाली फिल्में? मैं पागल थोड़ी हूं कि खुद की मर्जी वाले रोल करूंगा। यह तो ऑडियंस पर निर्भर करता है कि वह मुझे कबतक और किस रोल में देखना पसंद करती है। वो जब तक पसंद करेगी तब तक करूंगा। भारत में मैंने 72 साल के बुजुर्ग का भी रोल निभाया। तो इसमें क्या है। ऑडियंस को तय करने दीजिए।

क्या आपको लगता है कि सीक्वल बनाना एक सेफ जोन होता है?
क्या सेफ और नहीं सेफ, आप इसे अपने आप में पूरी फिल्म के रूप में देखिए और इंडिपेंडेंट फिल्म के रूप में देखिए। 

प्रभुदेवा वांटेड से लेकर अबतक कितने बदले है?
प्रभु बिल्कुल नहीं बदले हैं। जैसे तब थे अब भी हैं। उस वक़्त भी सर सर कह कर बात करते थे, आज भी शॉट ना होने पर सर सर एक और टेक कह कर बात करते हैं। उनकी बात मैं पूरी तरह मानता था। प्रभु अच्छे एक्टर भी हैं। वह अपने से एक्टिंग करके सीन दिखाते हैं। फिर हमलोग सीन करते हैं।

तो क्या आप डायरेक्टर एक्टर हैं, आसानी से बात मान जाते हैं?
जी हां, लेकिन यह बात निर्देशक पर भी निर्भर करती है कि वह कौन हैं। हालांकि वे निर्देशक कौन हैं, जिनकी मैं बात नहीं टालता, उनका यहां नाम नहीं लेना ठीक नहीं होगा। 

इस बार आप दबंग में आयटम नंबर कर रहे हैं। आए दिन फिल्मों पर यह आरोप लगता है कि आयटम नंबर की वजह से माहौल खराब होता है और आयटम नंबर पर रोक लगना ही चाहिए?
यह तो गानों पर डिपेंड करता है। हमने तो गानों को आयटम नंबर का नाम नहीं दिया है। आप लोगों ने दिया है। आयटम शब्द को नेगेटिव बना दिया गया है। तो लोगों ने इसे गलत रूप में देखना शुरू किया। लोग जो यह कहते हैं कि लड़की का आयटम है तो इसे आयटम मतलब अलग सेंस में नहीं, बल्कि अच्छे सेंस में लेना चाहिए कि वह उस फिल्म का सबसे शानदार गाना है। अच्छा डांस है। उस उस फिल्म के इवेंट के रूप में देखना चाहिए। जबकि इसे पॉजिटिव रूप में देखना चाहिए कि सुपर आयटम है। लेकिन जब से वे डबल मीनिंग वाले गाने आ गए। माहौल खराब हुआ। ट्रेंड बन गया। लोग गलत नजर से देखने लगे। अब आप गौर करें तो चोली के पीछे वो आयटम गाना है। मैं अपनी फिल्मों के गानों को लेकर कौंसस रहता हूं कि कोई भी डबल मीनिंग ना आए। यहां तक कि मेरी फिल्मों के संवादों में भी। लेकिन इसके बावजूद विवाद हो जाते हैं।

इस फिल्म में आपने काफी एक्शन किया है?
मुझे लगता है कि मैं अब भी एक्शन और रोमांस करने में माहिर हूं। अभी भी अच्छा खासा रोमांस और एक्शन कर लेता हूं।

दबंग और वांटेड ने सलमान आपके करियर को दोबारा रिवाईव किया था। एक बार फिर वह संयोग बना है। कैसे देखते हैं इसे?
आप इसे इस तरह से देख सकती हैं और यह बिल्कुल कह सकता हूं कि इन दोनों ही फिल्मों ने ना सिर्फ मेरे करियर को, बल्कि पूरी तरह से हिंदुस्तानी सिनेमा का रूप रंग बदल दिया था। लोगों ने इन फिल्मों से एक बार फिर से देसी रूप से सिनेमा से जुड़ना पसंद किया था। 

आपकी फिल्म राधे अक्षय के साथ क्लैश करेगी ईद पर क्या कहना चाहेंगे?
मुझे बहुत खुशी है कि अक्की भी आ रहा। और ये जो सब कहते रहते हैं ना कि ईद भाई का है और किसी का हक नहीं। एकदम बकवास बात है। किसी डेट पर किसी का हक नहीं। जो जब आना चाहता है आएगा और आना चाहिए। तो मैं तो खुश हूं कि दो फिल्में रहेंगी।

हां, कांप्टीशन टफ़ तो हो गई है। जब तक लोग पसन्द करेंगे, तब तक इतनी मेहनत करूंगा। फिर जब कम करने लगेंगे और मेहनत करूंगा। पहले सीनियर एक्टर्स से तुलना होती थी और सामना होता था तो मेहनत की, अब जूनियर के साथ तुलना है तो और दो गुना मेहनत करूंगा। लेकिन मेहनत करता रहूंगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK