Now Playing :

बाहुबली प्रभास की मां हैं बॉलीवुड के इस खान की फैन, खुद प्रभास ने खोला राज | बॉलीवुड सेलिब्रिटी इंटरव्यूज

बाहुबली प्रभास की मां हैं बॉलीवुड के इस खान की फैन, खुद प्रभास ने खोला राज

By - टीम रेडियो सिटी - अनुप्रिया वर्मा

AUGUST 22,2019

बाहुबली, साहो, प्रभास, श्रद्धा कपूर
बाहुबली से प्रभास ने अनोखी पहचान बनायी। भारतीय सिनेमा के सबसे महंगे सुपरस्टार में से एक माने जा रहे हैं प्रभास। लेकिन वह इस स्टारडम को खुद पर हावी नहीं होने देना चाहते हैं। वह साफ कहते हैं कि उनके लिए अब भी सिर्फ और सिर्फ उनका परिवार ही खास है। उनकी आने वाली फिल्म साहो के लिए उन्होंने मीडिया से बातचीत की। पेश है बातचीत के मुख्य अंश -

हिंदी में लेता हूं स्क्रिप्ट - 
प्रभास का कहना है कि उन्होंने अब हिंदी सीख ली है और वह हिंदी में ही स्क्रिप्ट लेना पसंद करते हैं। उन्होंने बताया कि साहो के सारे डायलॉग उन्होंने हिंदी में ही लिखवाये, क्योंकि उन्हें लगता है कि डायलॉग हिंदी में ही लिखवाने से, उसका रियल इमोशन सामने आता है। वह हिंदी अच्छी तरह पढ़ना और लिखना जानते हैं। और आगे भी, अगर वह हिंदी फिल्म करेंगे तो हिंदी में ही स्क्रिप्ट सुनना पसंद करेंगे। 

बाहुबली के बाद जिंदगी कितनी बदली -
प्रभात कहते हैं कि हां, यह सच है कि जिंदगी बदली है, मगर मैं स्टारडम को खुद पर हावी नहीं होने देना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि हमेशा जिंदगी में सामान्य रहूं। इसलिए अपने परिवार के लोगों से और दोस्तों से हमेशा घिरा रहना पसंद करता हूं। लेकिन कभी-कभी मैं खुद सोचता हूं कि बाहुबली को लेकर जो क्रेज है, क्या मैं वहीं हूं। क्या मैंने ही बाहुबली की है, कभी-कभी मुझे खुद पर ही विश्वास नहीं होता है। मुझे खुशी है कि बाहुबली अब वेब सीरिज के रूप में भी आ रहा है। 

अपने स्टारडम के बारे में बात करते हुए प्रभास कहते हैं कि मेरा मानना है कि मेरे दोस्तों ने मुझे ग्राउंडेड रखा है। साहो में ज्यादातर दोस्त काम कर रहे हैं तो उन्होंने मेरे स्टारडम को हावी नहीं होने दिया है। मैं ज्यादातर परिवार और दोस्तों के साथ रहता हूं। मैं पब्लिक पर्सन नहीं हूं।

बॉक्स ऑफिस के मायने -
प्रभास कहते हैं कि हां, मेरे लिए बॉक्स ऑफिस के काफी मायने हैं।  मुझे लगता है कि हर स्टार के लिए मायने रखता है। क्योंकि इससे  ही पता चलता है कि ऑडियंस आपके बारे में क्या सोचती है, वह आपको पसंद भी कर रही है या नहीं। 

हिंदी फिल्मों के सफर के बारे में -
प्रभात कहते हैं कि वह हिंदी फिल्मों में कितना रहेंगे, कितना नहीं रहेंगे, और फिल्में करेंगे या नहीं करेंगे, यह साहो की कामयाबी पर ही तय कर पायेंगे, अगर उन्हें लगेगा कि उन्हें दर्शक पसंद कर रहे हैं तो वह जरूर आगे भी फिल्में करना पसंद करेंगे। वैसे उन्होंने यह भी कहा है कि वह पैन इंडिया की फिल्में करते रहना चाहते हैं। जहां तक बात है कि रिजनल और हिंदी सिनेमा के बीच की बाउंडरी की तो, मैं कहना चाहूंगा कि बाहुबली ने इसकी शुरुआत की है। सच कहूं तो हमारी फिल्म बाहुबली ने तो जापान में भी अच्छा बिजनेस किया। वहां के लोगों में भी बाहुबली का क्रेज शानदार था। वह देख कर मैं दंग था कि कोई फिल्म कहां तक लोगों को प्रभावित कर जाती है।  

बाहुबली की मां रही हैं सलमान की फैन -
प्रभास ने यह राज खोला कि उनकी मां ही नहीं, उनके नानाजी भी सलमान खान के फैन रहे हैं और सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया कई बार देखी है।  ऐसे में प्रभास कहते हैं कि वह खुद सलमान खान के काम को पसंद करते हैं और उनकी फिल्में भी देखते रहते हैं।

खुद करते हैं स्टंट -
प्रभास कहते हैं कि वह बाहुबली के बाद किसी एक् शन फिल्म के नहीं, बल्कि रोमांटिक फिल्म का हिस्सा बनना चाहते थे। लेकिन कोई वैसी स्क्रिप्ट मिली नहीं। इसलिए एक् शन फिल्म साहो को चुना। हालांकि उन्होंने कहा कि लोगों को उनसे उम्मीदें बढ़ गयी हैं, इसलिए वह हमेशा यही चाहेंगे कि वह बाहुबली के स्तर पर अपनी बाकी फिल्मों में भी नजर आ सकें। 

प्रभास की पसंदीदा एक्शन फिल्म साहो रही है। वह उसे देखना पसंद बार-बार पसंद करते हैं। प्रभास ने बताया कि वह अपने स्टंट खुद करते हैं। अपने करियर के शुरुआती दौर से वह एक् शन खुद ही कर रहे हैं। उन्होंने कभी किसी बॉडी डबल का सहारा नहीं लिया था। अब लेते हैं हालांकि, लेकिन शुरुआत में उन्हें इसे करने में मजा आता था। पहले मेरे सारे स्टंट मास्टर भी नाराज होते थे कि मैं इतना रिस्क क्यों लेता हूं। मैं 40-50 फीट की ऊंचाई वाले जंप्स भी ले लिया करता था। लेकिन अब  उतना रिस्क नहीं लेता हूं।

सबसे महंगे सुपरस्टार -
प्रभास का कहना है कि वह दोस्तों के साथ अधिक फिल्में करते हैं। ठीक सलमान खान की तरह ही। वह कहते हैं कि वह अपने दोस्तों से फिल्मों की फीस के बारे में बातें नहीं करते हैं। तो उन्हें नहीं लगता है कि वह सबसे महंगे सुपरस्टार हैं। 

शादी की खबरों पर -
प्रभास कहते हैं कि मैं लंबे समय से इस रयूमर को सुन रहा हूं। मगर इसमें कोई सच्चाई नहीं है। अनुष्का शेट्टी के साथ अफेयर की खबरों पर उनका कहना है कि वह सिर्फ अफवाह है, वह मेरी बहुत अच्छी दोस्त हैं और हम दोनों एक दूसरे को कई सालों से जानते हैं। हां पिछले सात सालों से मैं सुन रहा हूं, लेकिन ऐसी फिलहाल तो कोई प्लानिंग नहीं है। फिलहाल इस बात में कोई भी सच्चाई नहीं है। अनुष्का अच्छी दोस्त हैं।

बचपन के दिनों में -
प्रभास अपने स्कूल के दिनों के बारे में बात करते हुए कहते हैं कि मैं स्कूल के दिनों में भी महिलाओं से बात करने में हिचकता था। अब मैं ज्यादा बातें करने लगा हूं. लेकिन मैं शरारती था। स्कूल के टीचर्स के साथ काफी मस्ती करते थे। 

सलमान, शाहरुख, आमिर से तुलना पर -
प्रभास कहते हैं कि वह खुद को इस लायक बिल्कुल नहीं समझते हैं। वह कहते हैं कि मैं बिल्कुल खुद को उस लायक नहीं समझता हूं. मैं खुद इन सबका फैन रहा हूं। इंस्पायर होता रहा हूं। उनकी जर्नी इतनी आसान नहीं रही है। 30 साल से वह काम कर रहे हैं। मेरा मानना है कि 50 साल के बाद भी जब वह इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं होंगे, लोग उन्हें याद करेंगे. उन्होंने उतनी बड़ी कामयाब जर्नी पूरी की है। 

आमिर- कमल से इंस्पायर -
प्रभास कहते हैं कि वह कमल हसन और आमिर खान सभी से  इंस्पायर होता हैं।उनकी फिल्में उन्हें पसंद आती हैं। दोनों को ही वह कमाल का अभिनेता मानते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK